no comments

Incognito Mode क्या है? यह कैसे काम करता है?

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है Aaosikheindia.com पर और मैं हूं Vaibhav Srivastava और आप को लेकर चलता हूं।  और बताते हैं incognito Mode के बारे में,
ब्राउज़र तो आप सभी यूज करते होंगे और बहुत कम लोगों को यह सब बातें पता होती हैं कि आपसे ब्राउजिंग कर रहे हैं कि नहीं जो आप चला रहे हैं उसे कोई और तो नहीं देख रहा है।
बहुत सारी चीजें ऐसी होती हैं जो आपको नहीं पता होते हैं लेकिन अब यह सब बातें पता होनी चाहिए कि जो आप सर्च कर रहे हैं उसे कोई और तो नहीं देख रहा है आपसे आप सर्च कर रहे हैं आप जो भी आप करते हैं और किसी को ना पता चले वही आपको लेकर चलते हैं और बताते हैं सेफ़ ब्राउजिंग कैसे करें?
Incognito Mode क्या है?


तो सबसे पहले आपको बताते हैं यदि आप ब्राउज़िंग यदि आप ब्राउज़िंग हैं यदि आप ब्राउज़िंग आपको बताते हैं यदि आप ब्राउज़िंग यदि आप ब्राउज़िंग हैं यदि आप ब्राउज़िंग करते हैं तो जो भी आप ब्राउज़र यूज आप ब्राउज़र यूज ब्राउज़र यूज करते हैं उन सभी में आपको इनकॉग्निटो मॉड मिल जाता है।
लेकिन बहुत ही कम लोग इसका यूज करते हैं तो आइए आपको बताते हैं इनकॉग्निटो मॉड कहां मिलेगा आपको सबसे पहले आप जो भी ब्राउज़र ओपन करते हैं उसको ओपन करें ऐसा क्या आपको हम दिखाते हैं दिखाते हैं आपको आपको हम दिखाते हैं क्रोम में नीचे देख सकते हैं।
Incognito Mode कैसे काम करता है?


जब आप इनकॉग्निटो मॉड पर क्लिक करते हैं तो भी  चलाना चाहते हैं उसे चला सकते हैं जो भी ब्राउज करना चाहते हैं वैसे आप नेट बैंकिंग या फेसबुक वगैरह या जो भी चीजें आप ब्राउज करना चाहते हैं आपको लगे कि या या आपके लिए सेफ़ हो तो आप इनकॉग्निटो मॉड का इस्तेमाल कर सकते हैं।
क्या Incognito Mode Secure है?


आपको बता दें इनकॉग्निटो मॉड बहुत ही ज्यादा सिक्योर है क्योंकि यह आप जो भी सर्च करते हैं जो भी डाउनलोड करते हैं वह अलग फाइल में सेव होता है और जो भी चीजें आप की हिस्ट्री होती है वह डिलीट हो जाती हैं लेकिन आपको बता दें जो भी आप वेबसाइट ओपन करते हैं,
उनके पास आपका डाटा होता है आपके सर्विस प्रोवाइडर के पास आपका डाटा होता है जो भी एप्लीकेशन ओपन करते हैं उस एप्लीकेशन डेवलपर के पास आपका डाटा होता है बाकी आप के द्वारा की गई ब्राउजिंग कोई और नहीं देख सकता।
👍उम्मीद करते हैं आपको जानकारी पसंद आई होगी  पसंद आई हो तो अपने लोगों के साथ शेयर करें और कमेंट करके बताएं आपका जानकारी कैसी लगी मिलते हैं अगले ब्लॉग में,
धन्यवाद।
incognito mode meaning
incognito mode android
प्राइवेट मोड
incognito meaning in hindi

Reply