Hindi Movie Download Kaise Kare ?

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है www.aaosikheindia.com पर और मैं हूं वैभव श्रीवास्तव और आपको लेकर चलता हूं इंटरनेट से जुड़ी कुछ बेहतरीन खबरों की तरफ और बताते हैं  movie download kaise kare करने के हर तरीके व इसकी पूरी जानकारी आपको देते हैं।
 इस जमाने में  मूवी को नहीं देखना चाहता लगभग 100 में से 90 लोगों को मूवी देखना अधिक पसंद है और यह लोग मूवी देखने के लिए कभी थिएटर कभी घर और कभी फोन हर तरफ मूवी देखने के लिए  उत्सुक रहते हैं तो आइए जानते हैं जिन लोगों को मूवी के बारे में नहीं पता उन लोगों के लिए थोड़ा बहुत जानकारी दे देते हैं और आज आपको बताएंगे movie kaise download kare
movie download kaise kare
मूवी या चलचित्र एक ऐसा माध्यम है जिसमें हमारे भविष्य में होने वाली चीजें बीती हुई चीजों वाह प्रेजेंट टाइम में चल रही चीजों के बारे में एक नाट्य दृश्य होता है जिसमें हमारे सोच के हिसाब से चलचित्र दिखाया जाता है और हम उसको देखने के लिए काफी उत्सुक होते हैं।
इसमें अभिनेता अभिनेत्री का मुख्य रोल होता है जो हमारे दैनिक जीवनशैली को चलचित्र के माध्यम से प्रस्तुत करते हैं।
तो यह जानते हैं ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करने के क्या-क्या तरीके हैं और आसान तरीके से मूवी कैसे डाउनलोड करें?

 Movie Download Kaise Kare

वैसे तो मूवी देखना हर कोई पसंद करता है लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो देखना तो चाहते हैं लेकिन डाउनलोड नहीं कर पाते हैं क्योंकि उनको यह नहीं पता होता है कि यह कैसे डाउनलोड होगी तो आज उन लोगों के लिए या बहुत ही अच्छी पोस्ट होने वाली है क्योंकि इसमें आपको लगभग हर तरीके से बताया जाएगा कि मूवी आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं वह भी बहुत ही आसान तरीके से तो चलिए शुरू करते हैं।

INTERNET से movie kaise download kare?


तो आपको बता दें इंटरनेट से डाउनलोड करने के लिए आपके पास कभी सारे तरीके होते हैं जिसमें सबसे पहले आता है वेबसाइट के माध्यम से मूवी को डाउनलोड करना तो चलिए जानते हैं ऐसी कौन कौन सी वेबसाइट होती है जिससे आप आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

Website से मूवी कैसे डाऊनलोड करें?

बड़े साइज की मूवीज डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट को ओपन करना पड़ेगा ओपन करने के तत्पश्चात आपको उसमें अपनी मूवी का नाम ढूंढना है जो भी आप देखना चाहते हैं घूमने के बाद आपको उसमें किस क्वालिटी में वीडियो को देखना है यह देखना होता है उसके बाद यदि आप एचडी क्वालिटी में देखना चाहते हैं तो उस पर क्लिक करें और डाउनलोड करें तो चलिए आपको बताते हैं हम ऐसी कौन कौन सी वेबसाइट हैं जिसे आप आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। तो ,मैं आपको कुछ movie website list दे रहा हूँ |
  1.  khatrimaza
  2.  Fast movies
  3.  Filmhd 4u.com
  4.  Movielovers
  5.  Filmywap
  6.  Filmyzila
  7.  Movieszila
  8.  Moviespur
  9.  Movieswap
  10.  Movie 4 me
 ऊपर जो  वेबसाइट आप देख रहे हैं यह प्रमुख वेबसाइटें हैं जिनसे आप आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन बहुत सारी वेबसाइट हैं जो कि  इंटरनेट पर उपलब्ध है लेकिन इन वेबसाइटों से आप आसानी से अपनी मनपसंद मूवी डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं कि नहीं एक वेबसाइट से जिनसे आप आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं
चलिए आपको बताते हैं movie4me से मूवी कैसे डाउनलोड करें तो सबसे पहले आप movie4me अपने गूगल पर सर्च करें सर्च करने के बाद आपको कुछ ऐसा इंटरफेज नजर आएगा।
इस पर आप दूसरे वाली लिंक पर क्लिक करेंगे क्लिक करने के दौरान आपको कुछ ऐसा इंटरफ़ेस नजर आएगा इसमें आपको बॉलीवुड मूवीस साउथ इंडियन मूवीस हॉलीवुड मूवीस एडल्ट मूवीस 18 प्लस मूवीस इंडियन सीरीज, पंजाबी मराठी उर्दू बंगाली हर प्रकार की भाषाओं में आपको मूवी  पर आपको मिल  जाएगी इसमें आप जो भी मूवी जिस भाषाओं में पसंद करते हैं।
वह आप डाउनलोड कर सकते हैं वह भी बहुत ही आसान तरीकों से सबसे पहले आपको जो मूवी पसंद है उस पर क्लिक करें क्लिक करते ही आप नीचे की तरफ जाए नीचे जाते ही आपको 360 480 व 720 हर quality  में आपको मूवी दिख जाएगी quality  आपको पसंद हो वह आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड पर क्लिक करते ही आपको बहुत सारी लिंक ओपन हो जाएंगी जैसा कि आप देख सकते हैं।
 इसमें बहुत सारी लिंक हो सकता है आपके मोबाइल डाटा से ना ओपन हो  तो आप प्ले स्टोर से कोई भी वीपीएन डाउनलोड करके आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं बस आपको प्ले स्टोर पर जाना है और उस पर वीपीएन सर्च करना है और कोई भी वीपीएन डाउनलोड कर लेना है।
तब आप आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं और इसका आनंद उठा सकते हैं तो चलिए जानते हैं एप्लीकेशन के माध्यम से मूवी कैसे डाउनलोड करें।

Application के माध्यम से मूवी कैसे डाउनलोड करें?

एप्लीकेशन के माध्यम से आप मूवी बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं तो सबसे पहले जानते हैं ऐसा कौन कौन सा एप्लीकेशन है जिनसे आप मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।
प्ले स्टोर में ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन है जिनसे आप आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं जैसा कि आप  नीचे देख सकते हैं।
1-Netflix
2-Hotstar
3-Imdb free movie
4-Amazon prime
5-Cinema box
6-Tubi
वैसे प्ले स्टोर पर बहुत सारे एप्लीकेशन है जिस या मूवी डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन एप्लीकेशन जो कि बहुत ही ज्यादा प्रचलित है प्ले स्टोर से आप इसे बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड करके आराम से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं या ऑनलाइन भी देख सकते हैं।

YouTube से movie कैसे डाउनलोड करें।

बहुत से लोग यूट्यूब से मूवी डाउनलोड करना पसंद करते हैं यूट्यूब से मूवी डाउनलोड करने के लिए आपके पास कुछ ऐसे एप्लीकेशंस  होने चाहिए जिससे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं जैसे-Tubemate,snaptube Etc. इसे आप आसानी से यूट्यूब वीडियो देखते समय शेयर के ऑप्शन से जा करके इन दोनों एप्लीकेशन से आप मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं इसमें आप लो क्वालिटी से लेकर के हाई क्वालिटी तक मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।
वह भी  आसान तरीकों से लेकिन यदि आप बिन एप्लीकेशन यूट्यूब से मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जो मूवी हो उसका लिंक कॉपी करना है कॉपी करने के बाद गूगल पर जाना होगा जाने के बाद आप उसमें www.savefrom.net या free online video , converter.com  ऐसे बहुत सारे वेबसाइट हैं जिनमें आप वीडियो की लिंक को पेस्ट करके अपने हिसाब से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।
तो उम्मीद करते है आप समझ गये होंगे की आप  movie download kaise kare और कहा कहा से करसकते है | आपको यह जानकारी पसंद आई होगी पसंद आई हो तो लोगों में इस को शेयर करिए और नीचे कमेंट करके बताइए आपका जानकारी कैसे लगी तो मिलते हैं ऐसे ही बढ़िया से आर्टिकल में,
धन्यवाद।

Author Details


सौरभ श्रीवास्तव आओ सीखें इंडिया के फाउंडर हैं इन्होंने ही इस वेबसाइट की शुरुआत 2018 में की थी इन्हें टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी रखने और लिखने में मजा आता है जिस वजह से इन्होंने इस आओ सीखें इंडिया की शुरुआत कि आप इनसे ईमेल के माध्यम से जुड़ सकते हैं और इनका एक यूट्यूब चैनल है जिसमें यह ब्लॉग्स अपलोड करते हैं एक बार चैनल को जरूर विजिट करें धन्यवाद
                                                                                                   आपका प्यारा
                                                                                    सौरभ श्रीवास्तव ब्लॉगर एंड यूट्यूबर

Leave a Comment

0 Shares
Share
Tweet
Share
Pin