no comments

DND (Do Not Disturb) क्या है? DND कैसे Activate करें?

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है Aaosikheindia.com पर और मैं हूं Vaibhav Srivastava और आप को लेकर चलता हूं। और बताते हैं DND (Do Not Disturb) के बारे में,

डीएनडी के बारे में बहुत लोग नहीं जानते हैं तो आइए आपको कुछ जानकारियां डीएनडी के बारे में आपको बताते हैं और उम्मीद करते हैं आपको पसंद आएगी।
सबसे पहले जानते हैं,


DND (Do Not Disturb) क्या है?


DND (Do Not Disturb) एक ऐसा फीचर होता है जो कि एक फीचर होता है जो कि आपके सिम में होता है जिसके द्वारा ऑपरेटर आपको मैसेज और कंपनी के कॉल भेजते हैं जिसमें आपको कंपनी के ऑफर्स के बारे में पता चलता है।
DND कितने प्रकार का होता है?


डीएनडी दो प्रकार का होता है Half Dnd And Full Dnd.

हाफ डीएनडी के अंतर्गत आपको कंपनी के कॉल व मैसेजेस आते हैं जिसमें आपको ऑफर के बारे में पता चलता है लेकिन फुल डीएनडी के अंतर्गत आपके द्वारा बैंक में कॉलेज में और जहां पर भी आपने मोबाइल नंबर दिया होगा वह मैसेज फुल डीएनडी के अंतर्गत आता है।
जिसके द्वारा अभी फुल डीएनडी ऑन होता होता डीएनडी ऑन होता होता है तो आपके फोन में ना तो कोई कंपनी की कॉल आएगी और ना ही कोई मैसेज लेकिन यदि कोई मैसेज भेजेगा तो वह आएगा।
DND (Do Not Disturb) कैसे बन्द करें?


DND (Do Not Disturb) को बंद करने के लिए सबसे पहले आपको अपने कस्टमर केयर नंबर 198 पर डायल करना होगा जिसके बाद आप कस्टमर केयर के एग्जीक्यूटिव से बात कर सकते हैं उसके बाद DND (Do Not Disturb) लगवा सकते हैं।
लेकिन ध्यान रहे DND (Do Not Disturb) लगाते समय आप केवल हाफ डीएनडी लगाएं जिससे आपके कंपनी के द्वारा मैसेज व कॉल बंद हो जाएंगे फुल डीएनडी के अंतर्गत आपके कंपनी के द्वारा बैंक के द्वारा कॉलेज के द्वारा इन सब से जो मैसेज आते हैं वह बंद हो सकते हैं।
आपको बता दें डीएनडी लगने के बाद आप इसे 3 महीने तक हटा नहीं सकते। DND Kya Hai
👍उम्मीद करते हैं आपको जानकारी पसंद आई होगी  पसंद आई हो तो अपने लोगों के साथ शेयर करें और कमेंट करके बताएं आपका जानकारी कैसी लगी मिलते हैं अगले ब्लॉग में,
धन्यवाद।
online dnd activation
do not disturb in hindi
idea me dnd kaise activate kare

Reply