mi account kaise banaye

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है मैं हूं वैभव श्रीवास्तव और आपको लेकर चलता हूं इंटरनेट से जुड़ी कुछ बेहतरीन खबरों की तरफ और बताते हैं,mi account kaise banaye सरलता पूर्वक तरीके से |

एमआई अकाउंट इसके बारे में तो बहुत ही कम लोग जानते होंगे लेकिन एमआई जो कंपनी है उसके बारे में लगभग सभी को पता होगा इसके बारे में क्योंकि या एक ऐसी कंपनी है जो अपने आप में बहुत ही बड़ी ब्रांड है जिसके फोन और भी घरेलू चीजें इलेक्ट्रॉनिक की बहुत सारी एसएस सीरीज हैं जो मार्केट में उपलब्ध हैं और ऑनलाइन शॉपिंग में भी आप आराम से खरीद सकते हैं तो आइए जानते हैं

MI अकाउंट क्या है?

mi account kaise banaye
mi account kaise bnaye

 

एमआई अकाउंट ई-कॉमर्स से जुड़ी एक ऐसी सुविधा है जिसके तहत आप आसानी से एम आई कंपनी के प्रोडक्ट बहुत ही आसान तरीके से खरीद सकते हैं और यहां एमआई से जुड़ी सारी चीजें उपलब्ध होती हैं यदि वह उपलब्ध है तो आप तुरंत परचेस कर सकते हैं यदि वह आउट ऑफ स्टॉक है तो आप आराम से बाद में ले सकते हैं।

जब भी वाह अवेलेबल हो एमआई अकाउंट बनाने से आपके फोन में यदि आपके पास एम आई का फोन है तो काफी सरल तरीके से आप उसमें चला सकते हैं यदि आपका फोन एम आई का नहीं है तो आप गूगल क्रोम पर उसे ब्राउज़ कर सकते हैं या फिर प्ले स्टोर में जाकर के mi.com एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

mi account kaise banaye

 

एमआई अकाउंट आप 2 तरीके से बना सकते हैं तो चलिए आज जानते हैं पहला तरीका क्या है?

Mi.com Application

 

तो आप सबसे पहले अपने फोन में प्ले स्टोर में जाइए वहां पर जाने के बाद मी डॉट कॉम सर्च करिए और लगभग 40 से 42 एमबी का mi.com एप्लीकेशन होगा उसे डाउनलोड करिए डाउनलोड करने के बाद जब आप उसे ओपन करेंगे तो उसमें आपको लॉगिन और साइन अप का ऑप्शन आएगा तो आप वहां से आसान तरीके से एमआई अकाउंट बना सकते हैं।

Google Chrome से

 

तो बहुत से लोग एप्लीकेशन डाउनलोड करना पसंद नहीं करते तो उनके लिए आसान तरीके से गूगल क्रोम का इस्तेमाल करके एम आई अकाउंट बना सकते हैं तू चली जानते हैं गूगल क्रोम से एमआई अकाउंट कैसे बनाएं यदि आप गूगल क्रोम पर माय अकाउंट बनाते हैं तो आसान तरीके से me.com एप्लीकेशन पर भी लॉग इन कर सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं एमआई अकाउंट कैसे बनता है?

1st step:-
सबसे पहले आप गूगल क्रोम पर जाइए और वहां पर सर्च करिए mi.com उसके बाद इंटर करिए जैसे ही आप सर्च करेंगे आपको कुछ ऐसा पेज नजर आएगा।

2nd Step:-
अब आपको सबसे नीचे दाहिने हाथ पर अकाउंट पर क्लिक करना है जैसा कि आप नीचे देख सकते हैं क्लिक करते ही आप दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे।

3rd step:-
अब आपको Login/signup पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आप दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे जैसा कि आप नीचे देख सकते हैं।

4rth step:-
अब आपको बता दें एमआई अकाउंट बनाने के लिए आपके पास या तो फोन नंबर होना चाहिए या तो आप के पास फेसबुक अकाउंट होना चाहिए या आपके पास गूगल अकाउंट होना चाहिए इन तीनों में से आपके पास कुछ भी हो तो आप आसान तरीके से एमआई अकाउंट बना सकते हैं तो चलिए जानते हैं फोन नंबर से एमआई अकाउंट कैसे बनाएंगे?

5th step:-
जैसा कि आप देख सकते हैं नीचे सबसे पहले आपको अपना फोन नंबर डालना है और get verification code पर क्लिक करना है।
क्लिक करते या दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको अपना वेरिफिकेशन कोड डालना है।
जैसे ही आप कोड डालते हैं एमआई अकाउंट तुरंत बनकर तैयार हो जाता है यदि आप चाहे तो पासवर्ड डालकर भी एमआई अकाउंट बना सकते हैं।
एमआई अकाउंट बनने के बाद यह पेज तुरंत ओपन हो जाता है जैसाक्या नीचे देख सकते है।

अब आप यहां पर आसान तरीके से जो भी चीजें आपको पसंद हो वह देख सकते हैं उसके बारे में जान सकते हैं उसे आसान तरीके से खरीद सकते हैं और खरीदे गए चीजों को आसान तरीके से लोकेट कर सकते हैं कि वह प्रोडक्ट कहां पहुंचा है या कहां नहीं और एमआई अकाउंट का मजा ले सकते हैं।

ICSE बोर्ड क्या है ?

आपको यह जानकारी पसंद आई होगी पसंद आई हो तो लोगों में इस को शेयर करिए और नीचे कमेंट करके बताइए आपका जानकारी कैसे लगी तो मिलते हैं ऐसे ही बढ़िया से आर्टिकल में धन्यवादmi account kaise banaye

Leave a Comment